Pages

Friday 10 June 2016

शिव सेवा संस्थानम् ने मनाया राष्ट्रवीर सुहेलदेव का विजय दिवस



जौनपुर (सं.) 10 जून। शिव सेवा संस्थानम् एवं विजय दिवस आयोजन समिति द्वारा श्रावस्ती नरेश राष्ट्रवीर सुहेलदेव का विजय दिवस मनाया गया।
खेतासराय के ग्रामसभा नौली में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद डा. केपी सिंह रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास के गर्भ में नेक महामानव छिपे हैं जिन्होंने देश व धर्म की रक्षा के लिये असीमित त्याग व बलिदान किया है।
इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि संस्थानम् के संस्थापक स्वामी अम्बुजानन्द जी महाराज ने कहा कि भगवान शिव के उपासक इस वंश परम्परा में राजा सुहेलदेव के समान प्रतापी अनेक शूरवीर पैदा हुये जिन्होंने अपने बाहुबल व पराक्रम से देश पर आक्रमण करने वाले शक, हुण व मुस्लिमों को मार भगाया।
विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक बांके लाल सोनकर ने कहा कि 8 सौ वर्ष पूर्व से जौनपुर में बहने वाली गोमती नदी के दोनों किनारों पर राजभरों का ही शासन था। भगवान केरारवीर उन्हीं राजभरों के देवता हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये डा. चन्द्रिका राजभर ने कहा कि हमको अपने पूर्वजों पर अभिमान है कि उन्होंने अपने पराक्रम व शौर्य ने भारत माता व सनातन धर्म की रक्षा किया। कार्यक्रम का संचालन संस्थानम् के अध्यक्ष विमल सिंह ने किया। अन्त में कार्यक्रम संयोजक ग्राम प्रधान शिवदवर राजभर ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर यशवंत राजभर, सर्वजीत राजभर, बलिहारी, नन्द लाल राजभर, कोमल राजभर, केदार राजभर, राममूरत राजभर, श्यामराज, आनन्द कुमार, कृपाशंकर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment