Pages

Friday 17 June 2016

डीएम आवास की दीवार गिरी, मजदूर की गयी जान

जौनपुर (सं.) 17 जून। जिलाधिकारी आवास की चहारदीवारी की एक दीवार जेसीबी के धक्के से गिर गयी जिसके चलते वहां काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गयी जबकि एक बालिका गम्भीर रूप से जख्मी हो गयी।
जौनपुर में डीएम आवास की दीवार गिरने से हुई मौत के बाद मौके
पर मौजूद पुलिस अधिकारी एवं अधिवक्तागण। छाया-तेजस टूडे
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त दीवार काफी जर्जर थी। शुक्रवार को जिलाधिकारी आवास की चहारदीवारी के अन्दर कुछ मजदूर सफाई कर रहे थे। चर्चा है कि वहीं जेसीबी से भी कुछ काम हो रहा था कि उसके धक्के से एक दीवार जो काफी पुरानी व जर्जर हो चुकी थी, भरभराकर गिर गयी जिससे उसके पास काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गयी। इसके अलावा वहां काम कर रही एक बालिका गम्भीर रूप से जख्मी हो गयी। जानकारी होने पर तमाम प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया। साथ ही घायल बालिका को उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां समाचार लिखे जाने तक उसकी हालत नाजुक बतायी गयी।
बताया जा रहा है कि डीएम आवास के बाउण्ड्रीवाल की दीवार जेसीबी के धक्के से गिरी है जिसके चलते सड़क की उत्तरी पटरी पर ट्रैक्टर पर बालू लाद रहे बिहार प्रान्त के मजदूर राजेश 35 वर्ष की दबने से मौत हो गयी जबकि 20 वर्षीया गुड़िया गम्भीर रूप से जख्मी हो गयी।
घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी जिला जज राधेश्याम यादव, एडीजे चतुर्थ ज्ञान प्रकाश तिवारी सहित तमाम न्यायिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। घटना के काफी देर बाद पुलिस प्रशासन पहुंचा। बताया गया कि ठेकेदार लोक निर्माण विभाग का राजेश मिश्र है।
दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ के मंत्री अनिल सिंह कप्तान ने जेसीबी चालक व प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग किया है। साथ ही यह भी प्रस्ताव पास किया कि मृतक के परिजन को 10 लाख व घायल को 5 लाख रूपये दिया जाय।

No comments:

Post a Comment