Pages

Tuesday 14 June 2016

खुलासा न करने पर एसपी ने लिया यह निर्णय

चोरी प्रकरण में थानाध्यक्ष बक्शा लाइन हाजिर
3 माह पूर्व अधिवक्ता के घर हुई थी भीषण चोरी
जौनपुर (सं.) 14 जून। कलेक्ट्रेट के वरिष्ठ अधिवक्ता ओम प्रकाश मिश्र के घर हुई चोरी का खुलासा करने में विफल रहे थानाध्यक्ष बक्शा को आरक्षी अधीक्षक ने अंततः मंगलवार को लाइन हाजिर कर दिया।
मालूम हो कि बक्शा थाना क्षेत्र के ढेरापुर गांव निवासी कलेक्ट्रेट के वरिष्ठ अधिवक्ता ओम प्रकाश मिश्र के घर 15 मार्च की रात लाखों रूपये के गहने चोरी हो गये थे। मुकदमा दर्ज कर मामले में लगे थानाध्यक्ष विनोद यादव चोरों को पकड़ने में नाकाम रहे। इतना ही नहीं, आरोप है कि थानेदार  चोरों के बजाय पीड़ित परिवार को ही टार्चर कर रहे थे।
कलेक्ट्रेट बार का प्रतिनिधिमण्डल कई बार जिलाधिकारी व आरक्षी अधीक्षक से भी मिला। इस पर जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष को चोरी का खुलासा करने का निर्देश भी दिया था, फिर भी वह नाकाम दिखे। अंततः बार के अधिवक्ताओं ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। 6वें दिन डीएम व एसपी ने अधिवक्ताओं से वार्ता करके चोरी का खुलासा करने के लिये 10 दिन की मोहलत मांगी थी लेकिन इसके बाद भी थानाध्यक्ष खुलासा नहीं कर सके।
इस पर अधिवक्ताओं ने सोमवार को आरक्षी अधीक्षक रोहन पी. कनय से मुलाकात करके थानाध्यक्ष की लापरवाही के बारे में अवगत कराया। इसको गम्भीरता से लेते हुये आरक्षी अधीक्षक ने थानाध्यक्ष बक्शा विनोद यादव को लाइन हाजिर कर दिया।

कई बार लाइन हाजिर हो चुके हैं विनोद यादव
जौनपुर (सं.) 14 जून। लाइन हाजिर किये गये थानाध्यक्ष विनोद यादव इसके पहले भी कई बार लाइन हाजिर हो चुके हैं। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। विभागीय सूत्रों के अनुसार बरसठी थाना क्षेत्र के सुखलालगंज बाजार मेें मूर्ति विसर्जन के दौरान अबीर-गुलाल मस्जिद पर जाने से हुये बवाल में वहां तैनात रहे थानाध्यक्ष विनोद यादव को लाइन हाजिर किया गया था। इसके पहले शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के सरायपोख्ता पुलिस चौकी पर तैनात चौकी प्रभारी विनोद यादव को तत्कालीन जिलाधिकारी सुहास एलवाई के निर्देश पर आरक्षी अधीक्षक ने लाइन हाजिर किया था।

No comments:

Post a Comment