Pages

Tuesday 21 June 2016

व्यापारियों से सम्बन्धित विभागों को बजट न देने से व्यापारियों ने अफसोस जताया

जौनपुर (सं.) 21 जून। जनपद की विकास सम्बन्धित का बजट पास हुआ जिसमें 623 करोड़ रूपये का बजट आवंटन विभिन्न विभागों को हुआ। बैठक में प्रभारी मंत्री राम गोविन्द चौधरी की अध्यक्षता में बजट पास हुआ परन्तु व्यापारियों से सम्बन्धित विभागों की दयनीय स्थिति पर जिला योजना समिति द्वारा कोई विचार नहीं किया गया और न ही अलग से बजट आवंटित हुआ।
वाणिज्य कर विभाग, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, बाट माप विभाग, मण्डी समिति विभाग को अपनी कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने की जरूरत है। धन आवंटन न होने से इन विभागों की कार्यप्रणाली प्रभावित है और व्यापारियों का कार्य बहुत प्रभावित हो रहा है। इन विभागों को भी जिला योजना विकास में शामिल किया जाय।
इस बाबत व्यापार मण्डल की बैठक अध्यक्ष जावेद अजीम की अध्यक्षता में हुई जहां महामंत्री विकास गुप्ता ने कहा कि सरकार को ध्यान देना चाहिये, ताकि व्यापारी को असुविधा न हो। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिषेक बैंकर ने कहा कि व्यापारी अपनी बात का दिन भर इंतजार करते हैं। केस कराने में उन्हें वोटिंग रूम की व्यवस्था होनी चाहिये, ताकि करदाता अपेक्षित न हों। इसके अलावा उपाध्यक्ष सद्दाम हुसैन, उपमंत्री शुभम, युवा नगर अध्यक्ष सौरभ साहू सहित अन्य ने अपना विचार व्यक्त किया।
अन्त में अध्यक्ष जावेद अजीम ने कहा कि वर्ष 2016 एवं 2017 जिला योजना समिति के 623 करोड़ के बजट आवंटन में जौनपुर के व्यापारी समाज का कोई ध्यान नहीं रखा गया है। इस प्रकरण पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षण किया जायेगा एवं जिलाधिकारी व जिला पंचायत अध्यक्ष को पत्रक देकर व्यापारी एवं उनसे सम्बन्धित उक्त विभागों को बजट आवंटन करने में स्थान देने की मांग की जायेगी। इस मौके पर तमाम व्यापारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment