Pages

Thursday 30 June 2016

अलविदा जुमा व ईद को लेकर प्रशासनिक तंत्र ने कसी कमर

जौनपुर (सं.) 30 जून। अपर जिला मजिटेªट उमाकान्त त्रिपाठी ने बताया कि ईद-उल-फितर का त्योहार स्थानीय चन्द्र दर्शन के अनुसार 6/7 जुलाई को मनाया जायेगा। कानून एवं शान्ति व्यवस्था को बनाये रखने के लिये जिले में 27 मजिस्टेªट तैनात किये गये हैं। साथ ही मजिस्टेªटों के साथ पुलिस अधिकारियों की भी तैनाती की गयी है।
इसी क्रम में मस्जिदों एवं ईदगाहों के क्षेत्रों में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी मजिस्टेªट अपने ड्यूटी के स्थान पर प्रातः साढ़े 7 बजे तक निश्चित रूप से पहुंच जायं और अपने क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्षों के साथ ड्यूटी आदि से सम्बन्ध में आवश्यक जानकारी प्रातः कर लें। नगर मजिस्टेªट क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर शांति व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे। जिला मजिस्टेªट ने तैनात मजिस्टेªटों को निर्देशित किया कि कहीं भी किसी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर अपने स्तर से त्वरित निस्तारण करें। साथ ही उच्च अधिकारियों को भी सूचना अवश्य दें।
अपर जिला मजिस्टेªट उमाकान्त त्रिपाठी ने बताया कि 1 जुलाई रमजान का अलविदा जुमे की विशेष नमाज अदा की जायेगी। इस अवसर पर जिले के मस्जिदों, इमामबाड़ों, ईदगाहों पर विशेष नमाज अदा की जाती है जहां भारी भीड़ होती है। नमाज के अवसर पर मस्जिदों एवं ईदगाहों के क्षेत्रों में पूरी सावधानी/सतर्कता की आवश्यकता है।
आरक्षी अधीक्षक रोहन पी. कनय ने बताया कि सभी स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किये गये हैं। साथ ही पुलिस लाइन में रिजर्व में भी पर्याप्त फोर्स रखी गयी है।

No comments:

Post a Comment