Pages

Tuesday 5 July 2016

मौत का दरवाजा ‘राजभवन’ का भारी हिस्सा गिरा

जौनपुर (सं.) 5 जुलाई। नगर के सबसे व्यस्ततम इलाका ओलन्दगंज के नखास में मंगलवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब वहां स्थित काफी जर्जर हो चुके राज भवन का एक भारी हिस्सा अचानक भरभराकर गिर गया। यह तो संयोग अच्छा रहा कि बारजा गिरने से 10 मिनट पहले वहां बैठे दर्जनों लोग हल्की बारिश होने से उठकर बगल चले गये थे, अन्यथा आज की स्थिति तो जनपद की सबसे बड़ी घटना होती।
जौनपुर के नखास मोहल्ले में स्थित मौत का दरवाजा ‘राजभवन’
के गिरे बारजे का दृश्य एवं मौके पर जुटी भीड़। छाया-तेजस टूडे
फिलहाल इतना बड़ा हिस्सा गिरने के बावजूद भी समाचार लिखे जाने तक कोई भी जिम्मेदार अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। इसको लेकर लोग यही कह रहे हैं कि शायद जिला प्रशासन को किसी बड़ी घटना की इंतजार है।
बता दें कि नखास मोहल्ले में स्थित राज भवन काफी जर्जर होचका है जिसका बारजा आदि आये दिन गिरता रहता है। इसके पहले बारजा गिरने से एकाध की मौत चुकी है जबकि कई लोग घायल हो चुके हैं।
बता दें कि इसकी शिकायत क्षेत्रीय लोगोें द्वारा जिला प्रशासन से कई बार की जा चुकी है जिस पर कुछ अधिकारियों द्वारा मौका-मुआयना भी किया गया लेकिन कोई कार्यवाही आज तक नहीं हुई। यही कारण है कि उक्त जर्जर भवन का कुछ न कुछ हिस्सा आये दिन गिरता रहता है।
मंगलवार को बारजा गिरने से वहां नीचे खड़े एक सगड़ी सहित अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन संयोग अच्छा था कि बारजा गिरने से 10 मिनट पहले वहां बैठे दर्जनों लोग हट गये थे, अन्यथा इस प्रकरण की तरफ से आंख मूंदे प्रशासन की नींद आज अवश्य खुल जाती।


No comments:

Post a Comment