Pages

Thursday 28 July 2016

दिव्यांग के मकान पर हिस्ट्रीशीटर को कब्जा दिलाना चाहते हैं एनटी साहब!

प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के शिवपुर का है यह प्रकरण
न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के बावजूद भी पीड़ित को किया जा रहा परेशान
वाराणसी (सं.) 28 जुलाई। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नायब तहसीलदार साहब दबंग लगते हैं, क्योंकि आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि वह न न्यायालय के आदेश को मानते हैं और न ही पुलिस विभाग सहित अपने उच्चाधिकारी के आदेश को। मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बाद भी वह दबंगई पर उतर आये हैं। यही कारण है कि चर्चाओं केअनुसार एक हिस्ट्रीशीटर से मोटी रकम लेने के बाद कब्जा करने का आदेश दे दिये।
मामला जनपद के शिवपुर थाना क्षेत्र का है जहां के दिव्यांग राजू जायसवाल पुत्र घनश्याम जायसवाल के अनुसार उसका मकान नम्बर 30/74 है। उस मकान को 1992 में एक महिला ने धोखे से रजिस्ट्री करवा ली जिसकी जानकारी पीड़ित को हुई तो वह तत्काल फर्जी रजिस्ट्री को कैंसिल कराने के लिये मुकदमा कर दिया। इसी बीच उस महिला के पति ने आपत्ति लगा दिया जो 1993 से आज तक मकान पर कई बार कब्जा भी लेना चाहा लेकिन ले नहीं पाया। मकान का मामला न्यायालय में विचाराधीन है।
बता दें कि उक्त महिला का पति हिस्ट्रीशीटर है जो थाने के हर थानाध्यक्ष से मिलता रहता है। इसी बीच एक थानेदार से बात न बनने पर वह उपजिलाधिकारी के पास गया जहां भी उसे कोई राहत नहीं मिली। चर्चाओं की मानें तो वह नायब तहसीलदार को मोटी रकम का लालच देकर आदेश करवा लिया। इतना ही नहीं, साहब बीते 27 जुलाई को पुलिस बल के साथ कब्जा भी करवाने चले आये लेकिन स्थानीय लोगों सहित परिवार का विरोध देखकर वह भी असफल हो गयी लेकिन लगातार परिवार को धमकी दिया जा रहा है।
अब नायब तहसीलदार शिवपुर ने न्यायालय के स्टे व मुकदमा विचाराधीन होने के बातत कब्जा दिलाने के प्रयास में लगे हैं लेकिन वहीं दूसरी ओर पीड़ित भी अधिकारियों के यहां चक्कर लगाते फिर रहा है। मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बाद भी नायब तहसीलदार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

दिव्यांग को सताने वाला है हिस्ट्रीशीटर
वाराणसी (सं.) 28 जुलाई। दिव्यांग राजू जायसवाल का कहना कि उसे परेशान करने वाला शोभा जायसवाल का पति अर्जुन जयसवाल शिवपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसको शिवपुर पुलिस अवैध नकली शराब बनाने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इतना ही नहीं, हीरोइन की सप्लाई करने, फर्जी औषधि बनाने, नशीला पाउडर बनाने के आरोप में जेल भी भेजा जा चुका है। कई अवैध कार्यों में संलिप्तता होने के चलते 7 लाख रूपये अवैध नशीले माल के साथ वह गिरफ्तार किया जा चुका है। इतना ही नहीं, इसके अलावा और भी कई मामलों में वांछित उक्त व्यक्ति फर्जी रजिस्ट्री करवाया है। उसको सन् 1993 से कब्जा करना चाहा लेकिन आज तक उसको कब्जा नहीं मिल पाया है।
साभार— तेजस टूडे

No comments:

Post a Comment