Pages

Friday 29 July 2016

राजनाथ की हत्या के पीछे अब भी बना हुआ है रहस्य!

हत्यारे कौन थे और क्यों इतनी निर्दयता से हत्या की?
आर.एस. यादव
केराकत, जौनपुर (सं.) 29 जुलाई। स्थानीय कोतवाली से महज एक किमी दूर स्थित मड़इया सरायबीरू गांव में बीते बुधवार की रात्रि मड़हे में सो रहे अधेड़ की धारदार हथियारों से गला काटकर निर्दयतापूर्वक हत्या करने की घटना के 48 घण्टे बाद भी गांव में भय व दहशत का वातावरण बना हुआ है। स्वभाव से अत्यन्त मृदुल राजनाथ की हत्या से गांव ही नहीं, लोगबाग भी काफी दुखी और भौंचक हैं कि आखिर उनकी इतनी बेरहमी से किसने और क्यों हत्या की? हत्या के पीछे आखिर वह कौन सा गम्भीर रहस्य छिपा है जिसके चलते राजनाथ की निर्दयतापूर्वक हत्या की गयी।
घटना के बाद से मृतक के परिजनों के करूण-क्रंदन से राह गुजर रहे हर कदम जहां रूक जा रहे हैं, वहीं परिचितों की आंखों से भी आंसू की धारा नहीं रूक रही है। हत्यारों ने राजनाथ की हत्या की और यदि की तो उनसे क्या दुश्मनी थी? जबकि परिजनों व ग्रामीणों का कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं थी। घटना के बाद से पूरे गांव में भय व दहशत के साथ किसी अनहोनी की आशंका भरा खौफ का मंजर छाया हुआ है। शाम ढलने व अंधेरा होने के साथ ही लोगों के घरों के दरवाजे बंद हो जा रहे हैं।
राजनाथ की हत्या जहां एक अबूझ पहेली बनी हुई है, वहीं हत्याकाण्ड को लेकर गम्भीर यक्ष प्रश्न खड़ा हो गया है कि आखिर राजनाथ की हत्या इतनी निर्दयतापूर्वक हत्यारों ने क्यों की? उनकी हत्या के पीछे वह कौन सा रहस्या छिपा हुआ है जिसके चलते देखने में निहायत सीधे-साधे राजनाथ की हत्या की गयी। कुल मिलाकर यह गम्भीर प्रकरण निष्पक्ष जांच का विषय बना हुआ है।

No comments:

Post a Comment