Pages

Thursday 28 July 2016

पीड़ित शिक्षकों को मिला शिक्षक एवं छात्र संगठनों का समर्थन

डा. रिजवी लर्नर्स एकेडमी के पीड़ित शिक्षकों के साथ दिया कलेक्ट्रेट में धरना
जौनपुर। डा. रिजवी लर्नर्स एकेडमी के शिक्षकों के निष्कासन का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। विद्यालय प्रबन्धक/विद्यालय प्रशासन की अपने निष्कासित शिक्षकों की मांगों पर विचार न करने के कारण एवं विगत 15-20 दिनों से शिक्षकों द्वारा जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपे जाने के बाद भी मामले पर कोई ठोस कार्यवाही न होने के कारण विभिन्न शिक्षक संघ, माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री श्री रमेश सिंह के नेतृत्व में अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में एक दिवसीय धरना कर ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द इस प्रकरण का निस्तारण करके ​उचित ​न्याय न्याय दिलाया जायेगा।
धरने का संचालन कर रहे रिजवी लर्नर्स एकेडमी के शिक्षक अनिल कुमार शुक्ल ने धरने पर बैठे शिक्षक नेताओं एवं विभिन्न संगठनों को विद्यालय में चल रहे शिक्षक, छात्र एवं अभिभावक विरोधी नीतियों की जानकारी विस्तार से रखी। वहीं विद्यालय द्वारा सी.बी.एस.ई. के नियमावली का अनुपालन न करने का आरोप भी लगाया।
धरने की अध्यक्षता डा. अरूण कुमार सिंह जी, अध्यक्ष, जूनियर बेसिक शिक्षक संघ ने किया। अपने वक्तव्य में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश मंत्री रमेश सिंह ने कहा कि यदि शीघ्र ही निष्कासित शिक्षकों को ससम्मान वापस नहीं लिया गया तो विद्यालय गेट पर ताला लगाकर आंदोलन किया जायेगा। जिसका जिम्मेदार जिला एवं विद्यालय प्रशासन होगा। शिक्षक नेता एवं पूर्व अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ डा. राकेश सिंह ने कहा, अभी तो यह शुरूआत है। प्रबन्ध तंत्र एवं विद्यालय प्रशासन ने शीघ्र ही शिक्षकों की वापसी ससम्मान नहीं किया तो आंदोलन को सदन तक ले जायेंगे।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ नरसिंह बहादुर यादव, शिक्षक संघ के मण्डल मंत्री प्रमोद श्रीवास्तव, जिला मंत्री सुधाकर सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष लाल साहब यादव जी, प्राथमिक शिक्षक संघ के नेता शिवेन्द्र सिंह रानू जी, तिलकधारी महाविद्यालय के प्रो. डा. जेपी सिंह ने अपने विचार व्यक्त किये और रिजवी लर्नर्स में शिक्षकों के साथ हो रहे अन्याय का पूरजोर विरोध किया। सभी लोगों ने कहा कि पूरा कि शिक्षक समाज इन लोगों के साथ खड़ा होगा। आयोजक शिक्षक कीर्ति सिंह ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री अतुल सिंह, अनुराग मिश्रा, आशुतोष त्रिपाठी, मयंक सिंह, पुष्पेन्द्र निषाद, राहुल यादव, अलमास सिद्दीकी, मयस्सर अहमद, संजय मिश्रा, अमिता सिंह, शुभम विक्रम सिंह स​हित अभिभावक एवं छात्र भारी संख्या में मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment