Pages

Saturday 16 July 2016

विश्व हिन्दू परिषद की जिला योजना बैठक सम्पन्न

जौनपुर। शनिवार को विश्व हिन्दू परिषद जिला योजना बैठक नगर के सिद्धार्थ उपवन में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता नवनियुक्त जिलाध्यक्ष डा. राकेश चन्द्र दूबे, संचालन नव नियुक्त जिला मंत्री रघुवंश यादव एवं मुख्य अतिथि आनन्द जी प्रांत सह मंत्री रहे।
कार्यक्रम में प्रांत के निर्देश पर नवनियुक्त जिलाध्यक्ष डा. राकेश चन्द्र दूबे की अध्यक्षता में प्रथम जिला योजना बैठक हुई। जिसमें दिनांक 14 अगस्त को जनपद के सभी जिला एवं प्रखण्ड स्तर पर अखण्ड भारत माता पूजन कार्यक्रम की रणनीति बनायी गयी एवं दिनांक 25 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी के दिन विश्व हिन्दू परिषद स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाना तय हुआ है।
बैठक में 6 प्रखण्ड जिसमें मुफ्तीगंज से संजय पाठक, जलालपुर से हृदय लाल उपाध्याय, बक्शा से सभापति यादव, सिकरारा से रंजीत कुमार, खुटहन से पंकज तिवारी एवं जौनपुर नगर क्षेत्र से दिनेश सिंह को अध्यक्ष मनोनयन किया गया। दुर्गावाहिनी से संध्या जी को जिला संयोजिका, नन्दिनी जी एवं नीरज देवी को सह संयोजिका जिलाध्यक्ष द्वारा घोषित किया गया।
प्रान्तीय संरचना में विभाग संरक्षक के रूप में शिवानंद सिंह, विभागाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह, जिलाध्यक्ष राकेश चन्द्र दूबे, जिला मंत्री रघुवंश यादव का मनोनयन 11 जुलाई 2016 को प्रयाग स्थित प्रांतीय कार्यालय में हुआ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राकेश चन्द्र दूबे ने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना हिन्दू धर्म एवं संस्कृति की रक्षा के लिए हुआ है। जनपद जौनपुर में हिन्दू धर्म, संस्कृति एवं संतों की रक्षा के लिए विश्व हिन्दू परिषद जौनपुर अपने समाज के बुद्धजीवी वर्गों को साथ लेकर बहादुरी के साथ हर स्तर की लड़ाई लड़ने के लिए संकल्पबद्ध है। जनपद में हिन्दू उत्पीड़न से संबंधित किसी भी मामले की अनदेखी कत्तई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
प्रांत सह मंत्री आनन्द सिंह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर में रह रहे हिन्दुओं का अगर बाल भी बाका हुआ तो विश्व हिन्दू परिषद कतई चुप नहीं बैठेगा। पाकिस्तान को कश्मीर पर बोलने का भी हक नहीं है। अमरनाथ यात्रियों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर उन्होंने कहा कि हिन्दूओं के सब्र की परीक्षा पाकिस्तान न ले अन्यथा पाकिस्तान को गम्भीर परिणाम भुगतने होंगे।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में मुख्य अतिथि एवं जिलाध्यक्ष द्वारा भगवान श्रीराम के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलन किया गया। तत्पश्चात विजय मंत्र, एकता स्तोत्रम के पश्चात गीत प्रस्तुत किये गये। तत्पश्चात जिला संगठन मंत्री मनोज जी द्वारा मंचासीन अतिथियों का परिचय करवाया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रांत सदस्य तरूण शुक्ल, सभाजीत, प्रभाकर, जय नरायन, अजय, हरीराम, रामअकबाल, रविन्द्र, राघवदास, चन्द्रभूषण, रमेश, अवधेश, संतोष, कमलेश, पवन, देवीसेवक सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment