Pages

Thursday 21 July 2016

नये कोतवाल के लिये चुनौती भरा रहेगा केराकत का पदभार!

केराकत, जौनपुर (सं.) 21 जुलाई। लगभग 3 माह से केराकत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के खाली चल रहे स्थान पर बीते बुधवार को अनूप शुक्ल ने नये निरीक्षक के रूप में पदभार ग्रहण करके कार्य भी प्रारम्भ कर दिया है लेकिन शायद यह पद उनके लिये चुनौती भर होगा?
बता दें कि लगभग 3 माह से रिक्त चल रहे प्रभारी निरीक्षक का कार्य कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक के रूप में वरिष्ठ उपनिरीक्षक त्रिलोकी सिंह देख रहे थे। उनके कार्यकाल में स्थानीय कोतवाली क्षेत्र में अपराधियों व अपराध से जुड़े तत्वों की सक्रियता जहां तेजी के साथ बढ़ गयी थी, वहीं लूट की घटनाओं में वृद्धि होने के साथ उनको रोकने की दिशा में पुलिस भूमिका को लेकर अंगुलियां उठने लगी थीं।
मालूम हो कि स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के केराकत, देवगांव-आजमगढ़ मार्ग पर स्थित सरकी पुलिया के पास बीते 5 जुलाई को असलहों से लैस हौंसलाबुलंद 4 बदमाशों ने स्वयं सहायता समूह संचालक कर्मी को दिनदहाड़े लूट लिया है। उक्त कर्मी आजमगढ़ के लालगंज से आकर यहां क्षेत्र के विभिन्न समूहों से इकट्ठा 60 हजार रूपये लेकर वापस जा रहा था कि लूट का शिकार हो गया।
इस घटना के तीसरे दिन हौंसलाबुलंद बदमाशों ने दिल्ला का पूरा गांव निवासी शोभनाथ पाठक व उनकी पत्नी सहित पुत्रवधू को घर में घुसकर घायल करने के साथ नगदी, जेवरात, कपड़े समेत लाखों रूपये की सम्पत्ति लूट लिया। घटना के 17 दिन बीतने के बाद भी कोतवाली पुलिस हाथ पर हाथ धरे आज भी अंधेरे मंे तीर चला रही है।

No comments:

Post a Comment