Pages

Friday 8 July 2016

जरा संभल के! मोदी के क्षेत्र से जुड़ने वाली सड़कें जानलेवा

चूक हुई तो सही सलामत घर पहुंचना हो सकता है मुश्किल
जफराबाद विस में सड़कों की खस्ताहाली पर क्षेत्रवासी परेशान
जौनपुर (सं.) 8 जुलाई। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पड़ोसी जनपद काशी के सांसद हैं जहां विकास की गंगा बह रही है लेकिन लोग अगर किसी कार्य से काशी जाने की सोचते हैं तो वाराणसी जाने में जानलेवा सड़कें उन्हें रोकती हैं। हालत यह है कि अगर वाहन संचालन में आप चुके तो शायद ही आप सही सलामत अपने घर वापस आयें, क्योंकि गड्ढायुक्त सड़कें इस बात की गवाह है कि यहां दुर्घटनाएं अब आम हो गयी हैं। कहने को तो सड़कों का जाल बिछाने की बात की जा रही है लेकिन धरातल पर यहां कितना सत्य है, यह किसी से छिपा नहीं है।
जनपद में एक कांग्रेस व एक भाजपा को छोड़कर बाकी सभी 7 सीटों पर सपा का कब्जा है। उसमें जफराबाद विस भी शामिल है जिसमें यह सड़क मार्ग शामिल है। साथ ही जनपद के दोनों सांसद सत्ता पक्ष के हैं। जनप्रतिनिधि जब चुनाव जीतने के पहले प्रत्याशी के रुप में क्षेत्रवासियों से मिलते थे तो न जाने कितने वायदे कर देते थे लेकिन ऐसा लगता है कि जब वह सत्ता में आ जाते हैं तो शायद उनकी याददाश्त ही चली जाती है। अब लोगों का जनप्रतिनिधियों पर से विश्वास उठने लगा है। लोग अब यह चाहते हैं जैसे शहर क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा विकास कराया जा रहा है, वैसे इस विस में भी कराया जाय।
मालूम हो कि जफराबाद विस की सड़कें इतनी खराब हैं कि लोग सिर पर कफन बांधकर यात्रा करने को मजबूर हैं। जिला मुख्यालय से मोटरसाइकिल द्वारा काशी जाने के लिये लोग कतराते हैं। उनका कहना है कि यदि यहां से काशी गया तो पता नहीं सही सलामत वापस आ पाऊंगा या नहीं। जानलेवा सड़कें कहीं हमें अपना शिकार न बना लें। इन मार्गों पर यदि जरा सी चूक हुई तो तेज रफ्तार से आने-जाने वाले बड़े वाहन की चपेट में आ जायेंगे। 
क्षेत्रीय लोगों का कहना हैं कि चुनाव में प्रत्याशी विभिन्न वादे लेकर आते हैं जिस पर हम लोग किसी पर विश्वास कर अपना कीमती मत दे देते हैं लेकिन सत्ता में आने के बाद लगता है कि उनकी याददाश्त ही चली गयी है। क्षेत्र में विकास के नाम पर कुछ खास नहीं करते हैं। उधर मंत्री यह राग अलापते हैं कि सड़कों का जाल बिछा दिया गया है। फिलहाल क्षेत्रीय लोग यह कह रहे हैं कि अब उनका जनप्रतिनिधियों पर से विश्वास उठ गया है।

No comments:

Post a Comment