Pages

Friday 8 July 2016

जिलाधिकारी ने पौधरोपण के लिये मातहतों को दिया दिशा निर्देश

जौनपुर (सं.) 8 जुलाई। जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में 6 वरिष्ठ जोनल अधिकारी, 6 जोनल अधिकारी एवं वन रेंजरों के साथ बैठक हुई जहां उन्होंने सभी जोनल मजिस्टेªटों को 9 जुलाई को 143 साइडों पर लेखपाल, सेक्रेटरी, कानूनगो, एडीओ को प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। 
जौनपुर के कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक को सम्बोधित
करते हुये जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी। छाया-तेजस टूडे
साथ ही सभी खण्ड विकास अधिकारियों को रिजर्व मजदूरों की व्यवस्था के साथ ही जनरेटर आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में परियोजना निदेशक तेज प्रताप मिश्र को कन्ट्रोल रूम की स्थापना के साथ ही कर्मचारियों की तैनाती करने का निर्देश दिया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गजराज यादव ने 143 पौधरोपण के स्थानों पर निकटतम विद्यालय के अध्यापक एवं बच्चों को पौधरोपण करने में सहयोग करने का निर्देश दिया। 11 जुलाई को 12 बजे, 2 बजे, 4 बजे, 5 बजे, 7 बजे व 9 बजे रात्रि की पौधरोपण की सूचना कन्ट्रोल रूम को उपलब्ध करायें। विशेष रूप से 5 बजे सायं पौधरोपण की यथास्थिति की सूचना अवश्य दें।
एपी पाठक सदस्य सचिव/प्रभागीय निदेशक, जिला वृक्षारोपण समिति, सामाजिक वानिकी प्रभाग ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्राथमिकता वाला कार्यक्रम ग्रीन यूपी क्लीन यूपी कार्यक्रम के अन्तर्गत वर्ष 2016 के वर्षाकाल में 11 जुलाई को 5.31 लाख पौधों का रोपण कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया जाना है जिससे प्रदेश में न केवल हरित आवरण बढे़गा, बल्कि प्रदेश सरकार के ग्रीन यूपी-क्लीन यूपी अभियान के अन्तर्गत यह एक मील का पत्थर साबित होगा। प्रत्येक रोपण क्षेत्र के आस-पास स्थित विद्यालयों, महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को इस कार्यक्रम से जोड़कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनको जागरूक बनाने हेतु कार्यवाही सुनिश्चित करें। जौनपुर में कुल 11 रेंजों में 143 साइड का चयन किया गया है। इस कार्य हेतु 21 सेक्टर अधिकारी की भी तैनाती की गयी है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शीतला प्रसाद श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक तेज प्रताप मिश्र, जिला विकास अधिकारी दयाराम, ज्वाइट मजिस्टेªट सतेन्द्र कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment