Pages

Monday 16 May 2016

बच्चों को सिखाये जा रहे कराटे, डांस, इंग्लिश स्पोकेन

आरआरएमपीएस में 15 दिवसीय समर कैम्प का शुभारम्भ
नौपेड़वा
, जौनपुर। स्थानीय बाजार में स्थित राजाराम मेमोरियल पब्लिक स्कूल में 15 दिवसीय समर कैम्प का आयोजन सोमवार से शुरू हुआ जहां जनपद के ख्यातिलब्ध प्रशिक्षकों द्वारा विद्यालय के बच्चों को ताइक्वाण्डो, कराटे, डांस, आर्ट, क्राफ्ट आदि का प्रशिक्षण दिया गया।
कैम्प का शुभारम्भ वीणावादिनी मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। इस मौके पर विद्यालय के प्रबन्धक प्रमोद जायसवाल ने कहा कि विद्यालय में पढ़ाई के साथ अन्य उपयोगी गतिविधियों मंे बच्चों की सहभागिता जरूरी है। इससे उनकी प्रतिभा का बहुमुखी विकास होता है तथा उनकी रूचि व रूझान का पता चलता है। कैम्प मंे पहले दिन कराटे के टेªनर मनीष कुमार ने वार्म अप के पश्चात् फेस पंच, स्टमक पंच, सम-आन-जूकी 3 पंच, स्टेªट किक, मैगिरी आदि का प्रशिक्षण दिया जबकि डांस के टेªनर रोहित रेमो बच्चों को डांस कला के प्रारम्भिक स्टेप सिखाये। इसके अलावा बच्चों को इंग्लिश स्पोकेन, आर्ट, क्राफ्ट आदि का भी प्रशिक्षण दिया गया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य रमाकांत त्रिपाठी ने कैम्प के महत्व पर प्रकाश डालते हुये उसे जीवन में उपयोगी बनाने का सुझाव दिया। उन्होंने बताया कि विद्यालय में कैम्प 31 मई तक चलेगा। बच्चे अधिकाधिक संख्या में कैम्प में भाग लेकर उसका लाभ उठायें। कार्यक्रम का संचालन अध्यापक सुभाष त्रिपाठी ने किया।
कैम्प में वरिष्ठ अध्यापक श्रीराम गुप्ता, धीरेन्द्र यादव, त्रिवेणी चौहान, राकेश यादव, सुनील यादव, प्रदीप बिन्द, गीता सोनी, सुमन गुप्ता, पुष्पा यादव, अरूण मौर्य आदि का सराहनीय योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment