Pages

Friday 27 May 2016

703509 बच्चों को पिलायी जायेगी पल्स पोलियो की खुराक

जौनपुर (सं.) 27 मई। जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में जिला टास्क फोर्स पल्स पोलियो/मिशन इन्द्रधनुष/बीएसपीएम की बैठक हुई जहां डब्लूएचओ की डा. रचना अग्रवाल ने प्रोजेक्टर के माध्यम से देश-विदेश में पोलियों के पी-1, पी-3 वायरल वाइरेस के सम्बन्ध में जानकारी दिया। साथ ही जौनपुर के विभिन्न ब्लाकों में इस दिशा में किये गये कार्य की प्रगति अप्रैल से मई 2016 तक के आंकड़े प्रस्तुत कर विकास खण्डवार जानकारी दिया।
जिलाधिकारी ने सीडीपीओ से विकास खण्डवार डाटा इन्ट्री की जानकारी चाही। साथ ही कहा कि मिशन इन्द्रधनुष का यह अभियान 7 जून से प्रारम्भ होकर 14 जून तक जनपद के 21 विकास खण्डों व नगर क्षेत्रों मे चलाया जायेगा।
इसी क्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रविन्द्र कुमार ने बताया कि 29 मई को प्रातः 9 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक जिले के 1909 पोलियो बूथों पर 0 से 5 वर्ष के 703509 बच्चों को खुराक पिलायी जायेगी। अन्त में जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों व उप मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाय।
विशेषकर उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरआर तिवारी, डा. एके शर्मा को विशेष रूचि लेकर कार्य कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर सीएमएस, उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरके सिंह, डा. रामप्यारे, प्रभारी बीएसए, प्रभारी डीपीओ, प्रभारी डीआईओएस आदि उपस्थित रहे।  

No comments:

Post a Comment