Pages

Thursday 26 May 2016

अभिभावकों के साथ डीएम ने की बैठक

जौनपुर (सं.) 26 मई। जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिले के 210 अभिनव विद्यालय के रूप देने हेतु गुरूवार को करंजाकला विकास खण्ड के ककोर गहना विद्यालय में अभिभावकों के साथ बैठक हुई जहां जिलाधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र पर मार्ल्यापण किया जिसके बाद कविता मौर्य ने वंदना किया।
तत्पश्चात् जिलाधिकारी ने विद्यालय में लैपटाप से छात्रों के रिपोर्ट कार्ड का अवलोकन करते हुये बताया कि 16 मानक बनाया गया है जिसको हरा, पीला, लाल रंग से डिवाइड किया गया है। उन्होंने बताया कि अध्यापकों के साथ अभिभावकों की भी जिम्मेदारी है कि वे प्रतिदिन बच्चे को विद्यालय अवश्य भेजें तथा दिये गये कार्य को पूर्ण करायें।
इसी क्रम में जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील किया कि जो लोग अभिनव विद्यालयों में सहयोग करना चाहते हैं, वे सम्बन्धित खण्ड शिक्षाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं। इसी क्रम में जिलाधिकारी ने इस कार्य के लिये विद्यालय में डेस्क एवं बेंच हेतु स्वयं 21 दिन का वेतन दिया है। इसी प्रकार अन्य जिलास्तरीय अधिकारियों से भी सहयोग की अपेक्षा किया है। कार्यक्रम का संचालन संजीव अस्थाना ने किया।
इस अवसर पर खण्ड शिक्षाधिकारी राज नारायण पाठक, विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रागिनी गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे। अन्त में ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र सिंह मौर्य ने सभी के प्रति आभार जताया।

No comments:

Post a Comment