Pages

Tuesday 31 May 2016

ग्रामीणों के सहभागिता से बनेंगे अभिनव स्कूल

जौनपुर (सं.) 31 मई। जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में जिले के 210 अभिनव विद्यालय को अन्तिम रूप देने के क्रम में मंगलवार को मड़ियाहूं विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय रजमलपुर में जिलाधिकारी ने अभिभावकों एवं सहयोग देने वालों के साथ सम्मेलन किया।
इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी शैलेशपति यादव ने बताया कि 16 मानक बनाया गया है। इसी प्रकार हर बच्चों का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जायेगा तथा जिस बच्चे का रिपोर्ट कार्ड खराब पाया जाता है तो उसके अभिभावक को अवगत कराया जायेगा। इस अवसर पर सुबास चन्द्र यादव ने 25 डेस्क, बेंच, रामचन्द्र पटेल ने 10, राजबली दिया तो लालचन्द्र, जिलेदार, चन्द्र प्रकाश ने सहयोग का आश्वासन दिया। कार्यक्रम का संचालन सहायक अध्यापक रवि यादव ने किया।
जिलाधिकारी ने बताया कि अध्यापकों के साथ अभिभावकों की भी जिम्मेदारी है कि वे प्रतिदिन बच्चे को विद्यालय अवश्य भेजें व दिये गये कार्य को भी पूर्ण कराये। इसी प्रकार जिलाधिकारी ने रामपुर विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय नूरपुर में अभिभावक/सहयोग करने वालों के साथ अभिभावक सम्मेलन किया जहां ग्राम प्रधान गीता देवी, खण्ड शिक्षाधिकारी महेन्द्र मौर्य, खण्ड विकास अधिकारी बेचन राम, उपजिलाधिकारी रामकेश यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन सहायक अध्यापक विजय गुप्ता ने किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने विकास खण्ड के अभिनव विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं प्रधानों के साथ बैठक करके अभिनव विद्यालय के कार्य को गुणवत्तापूर्ण कराने का निर्देश दिया।

No comments:

Post a Comment