Pages

Sunday 29 May 2016

जनप्रतिनिधियो की उपेक्षा का दंश झेल रहा है भोगीपट्टी

उपेक्षा से आहत ग्रामीणों ने पीएम व सीएम को भेजा पत्र
मुफ्तीगंज, जौनपुर (सं.) 29 मई। स्थानीय विकास खण्ड के ग्रामसभा भोगीपट्टी की उपेक्षा से आहत गांव निवासी विकास तिवारी प्रदेश प्रवक्ता युवा कांग्रेस ने पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री का ध्यान उक्त गांव को आदर्श गांव बनाने के लिये आधारभूत समस्याओं पर आकृष्ट कराया है। साथ ही मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय विधायक को पत्र लिखकर उक्त गांव को लोहिया या जनेश्वर मिश्र गांव घोषित किये जाने की मांग किया है।
श्री तिवारी का कहना है कि आजादी के छः दशक बाद भी यह गांव उपेक्षित पड़ा हुआ है जबकि आस-पास के अन्य गांवों का अपेक्षाकृत पर्याप्त विकास हुआ है। भोगीपट्टी में आवास व पेयजल की विकट समस्या है।
क्षेत्र की प्रमुख बाजार मुफ्तीगंज के सबसे निकट का गांव होने के बाद भी आज तक इस गांव को पिच व सीसी रोड के माध्यम से राज्य सड़क से जोड़ने का काम ग्रामवासियों के बार-बार निवेदन के बाद भी किसी जनप्रतिनिधि ने नहीं किया। लगभग 4 हजार की आबादी वाला यह गांव विकास से कोसों दूर है और सतत जनप्रतिनिधियों व सरकारों की उपेक्षा का दंश झेलता चला आ रहा है।
ऐसे में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री इस गांव की समस्या को गम्भीरता से लें। ग्राम प्रधान अभयराज प्रजापति का कहना है कि चुनाव के दौरान प्रतिनिधि लोक-लुभावने वादे के साथ छलकर ग्रामीणों का वोट लेकर चले जा रहे हैं। यह ग्रामवासियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ है।

No comments:

Post a Comment