Pages

Thursday 26 May 2016

अधिवक्ता के घर हुई चोरी का पर्दाफाश न होना पकड़ा तूल

थानाध्यक्ष बक्शा को निलम्बित/तबादला करने की उठी मांग
जौनपुर (सं.) 26 मई। कलेक्टेªट के वरिष्ठ अधिवक्ता ओम प्रकाश मिश्र के घर हुई भीषण चोरी का खुलासा न होने का मामला तूल पकड़ लिया है। इसको लेकर कलेक्टेªट के सभी अधिवक्ता आक्रोशित होकर गुरूवार को जमकर प्रदर्शन किये।
इस दौरान अधिवक्ताओं ने पर्दाफाश करने व थानेदार बक्शा को निलम्बित करने की मांग करते हुये कहा कि शुक्रवार को कलेक्टेªट के मुख्य प्रवेश द्वार पर तालाबंदी करके प्रदर्शन को और उग्र किया जायेगा। इसके पहले कलेक्टेªट अधिवक्ता संघ ने गुरूवार को सभा किया जिसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह व संचा
जौनपुर के कलेक्टेªट में चोरी व थानेदार के खिलाफ
प्रदर्शन करते अधिवक्ता बंधु। छाया-तेजस टूडे
लन दयाराम पाल ने किया।
बताया गया कि साथी ओम प्रकाश मिश्र के बक्शा थाना क्षेत्र के ढेरापुर गांव स्थित घर में बीते 15-16 मार्च को भीषण चोरी हुई थी जिसकी प्राथमिकी भी दर्ज है। इसके साथ अधिवक्ताओं ने आरक्षी अधीक्षक से पर्दाफाश करने की मांग किया था लेकिन आज तक परिणाम कुछ नहीं निकला।
इसी को लेकर अधिवक्ताओं का एक दल जिलाधिकारी से मिला था जिस पर उन्होंने भी थानाध्यक्ष बक्शा को 15 दिन के अंदर चोरी का पर्दाफाश करने का निर्देश दिया था लेकिन इसके बावजूद भी पर्दाफाश नहीं हो सका। इसी को लेकर अधिवक्ता आक्रोशित होकर गुरूवार को कलेक्टेªट परिसर में जमकर प्रदर्शन करते हुये थानाध्यक्ष को निलम्बित करने व चोरी का पर्दाफाश करने की मांग किया।
साथ ही चेतावनी दिया कि चोरी के इतने दिन बीतने के बावजूद भी पर्दाफाश न किये जाने से थानेदार को बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। कुल मिलाकर अब निर्णय यह लिया गया है कि जब तक ओम प्रकाश मिश्र के घर हुई चोरी का पर्दाफाश करने के साथ ही थानेदार का तबादला या निलम्बन नहीं होगा तब तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहकर प्रदर्शन करेंगे।
प्रदर्शन करने वालों में उदय प्रताप सिंह, दयाराम पाल, विजय प्रताप सिंह, सुरेन्द्र बहादुर सिंह, आनन्द मिश्र, गौतम सिंह, राकेश सिंह, मनोज मिश्र, जसवंत यादव, सुबाष राय, राधेश्याम पाण्डेय सहित सैकड़ों अधिवक्ता प्रमुख रहे।



No comments:

Post a Comment